आज गुरुग्राम आएंगे उपराष्ट्रपति नायडू, कार्यक्रम में कम ही लोगों को मिलेगा प्रवेश

0
10

अमर उजाला नेटवर्क, गुरुग्राम
Published by: दुष्यंत शर्मा
Updated Sun, 19 Sep 2021 04:33 AM IST

सार

दीनबंधु सर छोटू राम के लेख व भाषणों पर आधारित पुस्तकों का उपराष्ट्रपति करेंगे विमोचन और पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को करेंगे सम्मानित।  

ख़बर सुनें

विस्तार

उपराष्ट्रपति  एम. वेंकैया नायडू  रविवार को गुरुग्राम में दो कार्यक्रमों मे शिरकत करेंगे। इन दोनों कार्यक्रमों की तैयारियों  को प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने अंतिम रूप दे दिया है।

विज्ञापन

ये दोनों कार्यक्रम  दो अलग-अलग स्थानों पर आयोजित किए जा रहे हैं। पहला कार्यक्रम सेक्टर-44 स्थित अपैरल हाउस में प्रात: 11 बजे आयोजित किया जा रहा है।  जहां पर उपराष्ट्रपति दीनबंधु सर छोटूराम के लेख व भाषणों पर आधारित पुस्तकों के पांच वॉल्यूम का विमोचन करेंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अलावा अन्य अतिथि भी रहेंगे। कार्यक्रम के मद्देनजर प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी को उनकी ड्यूटी के बारे में स्पष्ट दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं।  सेक्टर-44 में कार्यक्रम स्थल में प्रवेश से लेकर ऑडिटोरियम में अतिथियों के बैठने तक की व्यवस्थाओं की बारीकी से जांच कर ली गई है। 

आमंत्रित व्यक्तियों की संख्या बढ़ने के कारण ऑडिटोरियम के साथ वाले हॉल में भी दो एलईडी स्क्रीन लगाई गईं हैं।  जहां पर बैठकर वे ऑडिटोरियम में हो रहे कार्यक्रम को देख पाएंगे। वीवीआईपी व वीआईपी मेहमानो के लिए पार्किंग की व्यवस्था अलग से होगी जबकि अन्य मेहमानों के लिए आयोजन स्थल से बाहर मेन गेट के सामने पार्किंग बनाई गई है।

उपराष्ट्रपति का दूसरा कार्यक्रम सैक्टर-23 स्थित नॉर्थ कैप यूनिवर्सिटी में होगा।  जहां पर पैरालंपिक खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। यह कार्यक्रम दोपहर 2:30 बजे होगा। पैरालंपिक खेलों में हरियाणा के 19 खिलाड़ियों ने भाग लिया था।  जिनमें से 6 ने पदक जीतकर देश की झोली में डालें। ओलंपिक व पैरालंपिक में गोल्ड, सिल्वर व ब्रांज पदक जीतने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों को प्रदेश सरकार क्रमश: 6 करोड़ रुपये, 4 करोड़  तथा 2.5 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि दे रही है। 

इस कार्यक्रम में खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री संदीप सिंह भी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम स्थल के ऑडिटोरियम से कुछ दूरी पर मेहमानों के लिए अलग से दो पार्किंग एरिया बनाए गए हैं। विश्वविद्यालय के साथ में अति विशिष्ट व्यक्तियों के लिए पार्किंग निर्धारित की गई है। बाकियों के लिए पार्किंग लगभग 50 मीटर दूर है।

Credit Source – https://www.amarujala.com/delhi-ncr/gurgaon/vice-president-m-venkaiah-naidu-will-visit-gurugram-today?utm_source=rssfeed&utm_medium=Referral&utm_campaign=rssfeed

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.