By Amar Ujala – आधा दर्जन जगहों पर शहर में पानी की किल्लत
गुरुग्राम सेक्टर-102 एम्मार इम्पीरियल सोसाइटी निवासी पानी पानी न मिलने की समस्या से परेशान होकर प?
– फोटो : Gurgaon

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।
70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

गुरुग्राम। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण और नगर निगम के दावों के बावजूद साइबर सिटी में पानी की किल्लत बरकरार है। आलम यह है कि लोगों को पानी का टैंकर खरीदकर काम चलाना पड़ रहा है। नए और पुराने शहर के कई इलाकों में पेयजल आपूर्ति बाधित होने के कारण लोग पानी को तरस रहे हैं। पैसे देकर निजी टैंकरों के सहारे काम चल रहा है। नगर निगम के कॉल सेंटर के साथ-साथ ऑनलाइन शिकायतें भी लोग भेज रहे हैं।

चिलचिलाती गर्मी ने लोगों के गले को तो सूखा ही दिया है, साथ में संबंधित विभाग भी लोगों को पानी के लिए तरसा रहे हैं। शहर में पेयजल आपूर्ति दुरुस्त न होने के कारण लोगों को ट्यूबवेल लगे घरों से उधार में पानी मांगकर अपना गला तर करना पड़ रहा है। नगर निगम और जीएमडीए दो विभागों के पास शहर में पेयजल आपूर्ति का जिम्मा है, लेकिन लोगों की मांग के हिसाब से विभाग शहर में जलापूर्ति नहीं कर पा रहा है। इस कारण लोगों को निजी टैंकर चालकों से खरीदकर पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है।
शहर में हरिनगर, राजेंद्रा पार्क, लक्ष्मण विहार, भीमनगर, पटेल नगर, सुशांत लोक-2 आदि जगहों पर पानी की किल्लत चल रही है। वहीं दूसरी ओर गांव ग्वाल पहाड़ी में पानी की कमी के कारण पार्षद नीरज दायमा ने नगर निगम से सबमर्सिबल लगवाने का कार्य शुरू किया है। वहीं, हरिनगर में एक सप्ताह से सीवर ओवरफ्लो की समस्या बनी हुई है। निगम में शिकायत के बाद भी लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

जहां भी पानी की किल्लत है वहां टीम को भेजकर पता करवाया जा रहा है। शहर में लोगों की मांग के अनुसार पानी की आपूर्ति की जा रही है। – एनडी वश़िष्ठ, मुख्य अभियंता, नगर निगम, गुरुग्राम।

For more details, please visit http://gestyy.com/eqIcwP

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.