By Amar Ujala – गृहमंत्री की सख्ती के बाद दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस हुई सतर्क
गुरुग्राम। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने पर गृह मंत्री अनिज विज की सख्ती के बाद जयपुर-दिल्ली हाईवे स्थित सरहौल बॉर्डर पर मंगलवार को पुलिस काफी सतर्क दिखाई दी। पुलिस ने दिल्ली से आने वाले वाहनों को कड़ी जांच के बाद ही गुरुग्राम सीमा में प्रवेश करने दिया। इस कारण बॉर्डर पर सुबह कुछ देर तक वाहनों की लंबी लाइनें लग गईं।

गुरुग्राम पुलिस मंगलवार की सुबह सात बजे से दिल्ली से आने वालों के मामले में काफी सख्ती बरतती दिखाई दी। पुलिसकर्मी प्रत्येक वाहन चालक से आवश्यक सेवाओं का पास या फिर सरकारी कर्मचारी का पहचान पत्र देख रहे थे। उन्होंने पास एवं पहचान पत्र की सत्यता से संतुष्ट होने के बाद ही वाहनों को गुरुग्राम में जाने दिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उन वाहनों को वापस भेज दिया जिनके चालक ने पास नहीं बनवा रखा था और उनके पास पहचान पत्र भी नहीं था।
गुरुग्राम पुलिस ने सरहौल बॉर्डर के अलावा डूंडाहेड़ा बॉर्डर, बिजवासन बॉर्डर, बजघेड़ा बॉर्डर व झटीकरा बॉर्डर पर भी काफी सख्ती दिखाई। इन बॉर्डरों पर वाहन पास एवं पहचान पत्र की जांच करने के अलावा रजिस्टर में चालक का पूरा ब्यौरा भी दर्ज किया। इस कारण डूंडाहेड़ा बॉर्डर पर कई बार वाहनों की लाइनें लग गई। अन्य बॉर्डरों पर लॉकडाउन से पहले भी वाहनों का भार कम रहता था।

राज्य के गृहमंत्री के बयान के बाद दिल्ली बॉर्डर सील करने के बारे में भ्रम की स्थिति बन गई थी। उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि प्रशासन ने दिल्ली बॉर्डर को सील करने का कोई आदेश नहीं दिया था।

For more details, please visit http://gestyy.com/e00hI2

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.