चार सप्ताह बाद 50 फीसदी यात्रियों के साथ चली मेट्रो

0
22

ख़बर सुनें

गुरुग्राम। सोमवार सुबह 6 बजे दिल्ली मेट्रो सेवा चार सप्ताह बाद फिर से बहाल कर दी गई है। मेट्रो ट्रेनों में 50 फीसदी यात्रियों ने बैठकर ही सफर किया। मेट्रो में सोमवार को पहले दिन यात्रियों की संख्या कम रही। बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण 10 मई को मेट्रो ट्रेनों के संचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई थी। आगामी दिनों में मेट्रो ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ने से मेट्रो प्रशासन को इन्हें संभालना मुश्किल होगा।

विज्ञापन

मेट्रो में सफर के दौरान मास्क एवं सामाजिक दूरी अनिवार्य रहेगी। गुरुग्राम सीमा के अंदर आने वालेे हुडा सिटी सेंटर, इफ्को चौक, एमजी रोड, सिकंदरपुर, गुरु द्रोणाचार्य, अर्जनगढ़ आदि मेट्रो स्टेशन पर जांच के बाद ही प्रवेश की अनुमति प्रदान की गई। वहीं मेट्रो ट्रेनों में यात्रियों को एक सीट छोड़कर बैठने के निर्देश दिए जा रहे हैं। मेट्रो स्टेशन में प्रवेश एवं निकासी करते समय भी सामाजिक दूरी रखनेे की हिदायतें मेट्रो रेल प्रशासन द्वारा बार-बार जानकारी दी जा रही है। कोविड-19 नियमों का पालन नहीं करने पर यात्रियों पर जुर्माने की चेतावनी दी गई।
एक काउंटर पर ही मिल रहे टोकन

मेट्रो स्टेशन पर एक ही टोकन काउंटर खोला गया है। लेकिन काफी कम यात्री ही काउंटर से टोकन लेने पहुंच रहे हैं, क्योंकि मेट्रो ट्रेनों में सफर करने वाले अधिकतर यात्रियों ने स्मार्ट कार्ड बनवाए हुए हैं।

तापमान जांचकर ही दे रहे प्रवेश

मेट्रो स्टेशन में प्रवेश करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग से यात्रियों का तापमान जांचा जा रहा है। एमजी रोड मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों का तापमान जांचने वाले कर्मचारी ने बताया कि अगर किसी यात्री का तापमान सामान्य से अधिक मिलता हैै तो उसको मेट्रो स्टेशन में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सोमवार को यहां आनेे वाले यात्रियों का तापमान जांचा गया। किसी भी यात्री का ज्यादा तापमान नहीं मिला। ऐसे में सभी यात्रियों को प्रवेश दिया गया।

Credit Source – https://www.amarujala.com/delhi-ncr/gurgaon/metro-runs-with-50-percent-passengers-after-four-weeks-gurgaon-news-noi5861066137?utm_source=rssfeed&utm_medium=Referral&utm_campaign=rssfeed

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.