दिल्ली-एनसीआर में हुई झमाझम बारिश, कई इलाकों में अंधड़-औलावृष्टि के बाद बत्ती गुल

0
76
दिल्ली-एनसीआर-में-हुई-झमाझम-बारिश,-कई-इलाकों-में-अंधड़-औलावृष्टि-के-बाद-बत्ती-गुल

By Amar Ujala – दिल्ली-एनसीआर में हुई झमाझम बारिश, कई इलाकों में अंधड़-औलावृष्टि के बाद बत्ती गुल
न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Updated Sun, 19 Apr 2020 12:47 AM IST

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण दिल्ली एनसीआर के मौसम में हुए बदलाव का असर शनिवार को भी नजर आया। शनिवार दोपहर से ही मौसम बदलने लगा और शाम होते-होते आंधी-तूफान आया और फिर झमाझम बारिश की बूंदों ने पूरे दिल्ली-एनसीआर को भिगो दिया। 

मौसम ने शाम को अचानक करवट ली और दिनभर की गर्मी आंधी तूफान में बदल गई। नोएडा समेत कई इलाकों में अचानक काले बादल घिर आए और तेज हवाएं चलने लगीं। वहीं दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के साथ-साथ ओले भी गिरे। 

झमाझम बारिश का यह सिलसिला देर रात तर जारी रहा। रुक-रुक कर तेज बारिश होती रही और आंधी-तूफान चलते रहे। इस वजह से कई इलाकों में बिजली भी कट गई, जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई।

यह लगातार दूसरा दिन है कि दिल्ली व आसपास के इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का असर दिख रहा है। इससे पहले शुक्रवार को भी दिल्ली एनसीआर में बारिश हुई थी।   

प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र दिल्ली के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने पहले ही बताया था कि 18 और 19 अप्रैल को दिल्ली और उससे सटे इलाके जैसे गुरुग्राम, फरीदाबाद और नोएडा में लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा। 

इसके बाद 19 अप्रैल की शाम से पश्चिमी विक्षोभ का असर एक बार फिर दिखाई देगा, जिसके चलते 19 अप्रैल की रात और 20 अप्रैल को दिन में बारिश होने की संभावना है। 

For more details, please visit http://gestyy.com/w9Jb2V

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.