पहल: एसजीटी यूनिवर्सिटी और टीसीएस आयॉन (TCS iON) मिलकर करेंगे एकेडमिक विस्तार

0
3

सार

SGT University and TCS iON to collaboration: एसजीटी यूनिवर्सिटी ने टीसीएस आयॉन (TCS iON) के साथ एक अकादमिक सहयोग  (Academic Collaboration) किया है। इसका उद्देश्य छात्रों को उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है। जिसमें नवाचार (इनोवेशन), रचनात्मक शिक्षा (क्रिएटिव लर्निंग) आदि  के माध्यम से नए अवसरों की खोज करना और उन्हे सीधे स्टूडेंट्स तक पहुंचाना है।

ख़बर सुनें

विस्तार

एसजीटी यूनिवर्सिटी ने टीसीएस आयॉन (TCS iON) के साथ एक अकादमिक सहयोग  (Academic Collaboration) किया है। यह कोलैबोरेशन मुख्यतः कम्प्यूटर सांइस इंजीनियरिंग में बी टेक एवं बी कॉम (ऑनर्स) के छात्रों के शैक्षिक एवं करियर विकास पर केन्द्रित है। इसका उद्देश्य छात्रों को उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है। जिसमें नवाचार (इनोवेशन), रचनात्मक शिक्षा (क्रिएटिव लर्निंग) आदि  के माध्यम से नए अवसरों की खोज करना और उन्हे सीधे स्टूडेंट्स तक पहुंचाना है।

विज्ञापन

टीसीएस आयॉन टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज की एक रणनीतिक यूनिट है जो शैक्षणिक संस्थानों और परीक्षा बोर्डों के साथ एकेडेमिक प्रोजेक्ट्स पर काम करती है। एसजीटी यूनिवर्सिटी ने अपने विद्यार्थियों के अकादमिक एवं करियर सम्बंधि हितों को ध्यान में रखते हूए टीसीएस आयॉन के साथ कोलैबॉरेशन का फैसला किया है। जो निश्चित रूप से एक शानदार परिणाम देने वाला कदम सिद्ध होगा।

एसजीटी यूनिवर्सिटी नए प्रयोग, शोध, इनोवेटिव व क्रिएटिव आईडिया को हमेशा से प्रोत्साहित एवं एडॉप्ट करने पर फोकस करती रही है। यूनिवर्सिटी  प्रेक्टिकल एजुकेशन पर विशेष ध्यान देती है, जिससे छात्रों को वर्तमान समय की चुनौतियों का सामना करने एवं उससे निपटने का व्यावहारिक अनुभव मिल सके। टीसीएस आयॉन से साथ सहयोग इसी दिशा में बढ़ाया गया एक मजबूत कदम है।

एसजीटी यूनिवर्सिटी ट्रेंडिंग इंडस्ट्री डिमांड के अनुसार अपने कोर्स को डिजाइन एवं तैयार करती है। जिसके लिए जरुरी वर्कशॉप, ट्रेनिंग एवं एक्सपर्ट लेक्चर आदि का आयोजन भी नियमित अतंराल पर करती रहती है। स्टूडेंट्स को रियल टाइम फर्स्ट हैंड इंडस्ट्रियल एक्सपीरिएंस मिल सके इसलिए इंडस्ट्रियल ट्रिप भी समय-समय पर अरेंज करती  है। यूनिवर्सिटी का कॉर्पोरेट रिसोर्स सेंटर (सी आर सी) सभी स्टूटेंट्स के लिए उनके इंटरेस्ट के अनुसार प्लेसमेंट ड्राइव संचालित करता है, जिससे छात्रों के लिए करियर के अनेक बेहतरीन अवसरों का दरवाजा खुलता है।

एसजीटी यूनिवर्सिटी का उद्देश्य एकेडेमिक-इंडस्ट्रियल साम्य(बैलेंस) को बनाए रखते हुए नई ऊर्जा एवं आइडिया से भरपूर विश्वस्तरीय लीडर्स का निर्माण करना है। जो देश की प्रगति एवं साख को वैश्विक पहचान दिलाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकें। एसजीटी यूनिवर्सिटी और टीसीएस आयॉन का कोलैबोरेशन निश्चय ही इन उद्देश्यों को हासिल करने एवं उनको एक नई ऊंचाई प्रदान करने में सफल होगा।  

अधिक जानकारी के लिए हमारी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं  https://bit.ly/2WZ4iiH या कॉल करें- 1800 102 5661 पर।

Credit Source – https://www.amarujala.com/education/sgt-university-and-tcs-ion-to-collaborate-for-academic-expansion?utm_source=rssfeed&utm_medium=Referral&utm_campaign=rssfeed

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.