By Amar Ujala – बिना लाइसेंस बना रहे थे सैनिटाइजर, दो सगे भाई पकड़े
गुरुग्राम/पटौदी। बिना लाइसेंस सैनिटाइजर बनाकर बेचने वाले दो सगे भाइयों को स्वास्थ्य विभाग ने छापा मारकर गिरफ्तार किया है। दोनों ने लॉकडाउन में हार्डवेयर का काम बंद होने के बाद इसको शुरू किया और ऑनलाइन वेबसाइट इंडियामार्ट के जरिए प्रदेश समेत अन्य राज्यों में आपूर्ति करने लगे। खाद्य एवं औषधि विभाग अधिकारियों ने सूचना के आधार पर बुधवार को गांव पहाड़ी में छापा मारकर दोनों भाइयों को पकड़ा। उनके पास से 3 हजार लीटर तैयार किया हुआ सैनिटाइजर समेत कच्ची सामग्री बरामद की।

जिला औषधि अधिकारी अमनदीप चौहान ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि गांव पहाड़ी निवासी दो सगे भाई सुंदर व संदीप गांव झुंडसराय व पहाड़ी में बिना लाइसेंस लिए सैनिटाइजर बना रहे हैं। दोनों भाई लॉकडाउन से पहले हार्डवेयर ट्रेडिंग का काम करते थे। सूचना के आधार उन्होंने अपराध शाखा सेक्टर-40 के साथ मिलकर गांव झुंडसराय में छापा मारा। यहां से उन्हें गांव पहाड़ी में स्थानांतरित होने की जानकारी मिली। टीम ने गांव पहाड़ी पहुंचकर मौके से दोनों को काबू कर लिया। टीम ने 3 हजार लीटर सैनिटाइजर, पैकिंग का सामान व सैनिटाइजर बनाने में उपयोग होने वाली कच्ची सामग्री भी बरामद की है।
प्रारंभिक पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी समेत हरियाणा प्रदेश व आसपास के राज्यों में इसकी आपूर्ति करते थे। सैनिटाइजर बिक्री के लिए उन्होंने इंडियामार्ट वेबसाइट के साथ लिंक किया हुआ था। इसके जरिए उन्हें सैनिटाइजर के ऑर्डर मिलते थे। उन्होंने कोई लाइसेंस नहीं लिया था। प्रारंभिक जांच में टीम के सामने आया है कि आरोपियों द्वारा एक कंपनी से टाइअप करके इन सैनिटाइजर को निर्यात भी किया जाना था। इस संदर्भ में उनके पास से कुछ दस्तावेज मिले हैं।

For more details, please visit http://gestyy.com/e0q4C6

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.