मेडीकल स्टोर पर प्रैक्टिस करने वाले दो फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार

0
0

ख़बर सुनें

बादशाहपुर। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को छापेमारी करके बादशाहपुर क्षेत्र में अलग-अलग मेडिकल स्टोर पर प्रैक्टिस करने वाले दो फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार किए हैं। डिप्टी सिविल सर्जन के बयान पर बादशाहपुर थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ पीएनडीटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। साथ ही दोनों मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया है।

विज्ञापन

पुलिस के अनुसार डिप्टी सिविल सर्जन प्रदीप कुमार ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि बादशाहपुर के दो मेडिकल स्टोर पर अवैध तरीके से गर्भवती महिलाओं को गर्भपात की दवाई ज्यादा रुपये लेकर बेची जा रही है। इस सूचना के आधार पर एक टीम को तैयार किया गया। टीम में गर्भवती महिला को भी शामिल किया गया था। उन्होंने बताया कि जानकारी मिली थी कि बादशाहपुर गांव में सोहना रोड पर स्थित संजीवनी अस्पताल के पास मुस्कान मेडिकल स्टोर पर अवैध तरीके से गर्भपात की दवाई बेची जा रही है। दवाई बेचने वाले खुद को डॉक्टर बताते हैं, जबकि उनके पास कोई डिग्री नहीं है। जिस पर टीम ने उर्मिला को उसके पति के साथ मेडिकल स्टोर पर भेजा। मेडिकल स्टोर पर मौजूद खालिद हुसैन मिला। जब उर्मिला ने उससे बताया कि वह गर्भवती है और उसका गर्भपात करवाना है तो खालिद हुसैन ने गर्भपात का एक रास्ता बताते हुए महिला को एमटीपी किट दे दी और उसके बदले में उससे 600 रुपये ले लिए। जैसे ही महिला ने टीम को इशारा किया तो टीम ने मौके से ही खालिद को पकड़ लिया और उससे पूछताछ की। आरोपी ने बताया कि उसने मेडिकल की कोई भी पढ़ाई नहीं की हुई है, सिर्फ 12वीं कक्षा पास है। युवक के पास से तीन और एमटीपी किट मिलीं। दूसरे आरोपी को टीम ने फाजिलपुर से पकड़ा है। आरोपी की पहचान पलड़ा निवासी संदीप कुमार के रूप में हुई। आरोपी युवक फाजिलपुर में दिव्य मेडीकास के नाम से मेडिकल स्टोर चलाता है। यहां पर यह किट 800 रुपये में बेची जा रही थी। बादशाहपुर थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अदालत में पेश किया। जहां पर पर अदालत ने उन्हें जमानत पर छोड़ दिया है।

Credit Source – https://www.amarujala.com/delhi-ncr/gurgaon/two-fake-doctors-practicing-at-medical-store-arrested-gurgaon-news-noi628927567?utm_source=rssfeed&utm_medium=Referral&utm_campaign=rssfeed

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.