समस्या : ट्रैफिक पुलिस द्वारा तैयार डायवर्जन प्लान सुबह 7 बजे से ही होगा लागू, दिल्ली-जयपुर हाईवे पर आज होगी परेशानी

0
1

सार

ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी रूट डायवर्जन प्लान के हिसाब से रविवार सुबह सात बजे के बाद से जयपुर से दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। 

ख़बर सुनें

विस्तार

अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे लोगों की ओर से रविवार सुबह अहीर रेजिमेंट अधिकार यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा खेड़कीदौला टोल से राजीव चौक पहुंचेगी जहां पर उपायुक्त को ज्ञापन देने के बाद इफ्को चौक से यू-टर्न लेकर लोग खेड़कीदौला टोल के पास धरने पर बैठेंगे।

विज्ञापन

धरना दे रहे लोग इससे पहले भी एक बार अपना शक्ति प्रदर्शन कर चुके हैं। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली-जयपुर हाईवे पर डायवर्जन प्लान तैयार किया है। रविवार सुबह 7 बजे से ही डायवर्जन लागू कर दिया जाएगा। ऐसे में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर सफर करने वाले लोगों को आज परेशानी हो सकती है।

ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी रूट डायवर्जन प्लान के हिसाब से रविवार सुबह सात बजे के बाद से जयपुर से दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। इन वाहनों को केएमपी के रास्ते फरीदाबाद होकर दिल्ली निकलना होगा।

ट्रैफिक पुलिस ने अपने 1100 जवानों को रूट पर सुबह सात बजे से उतारा है। ट्रैफिक के सभी इंस्पेक्टर, एसीपी, डीसीपी  ट्रैफिक अपने -अपने निधार्रित प्वाइंट पर मौजूद रहेंगे। इसी प्रकार हलके वाहनों को भी विभिन्न प्वाइंट पर रोककर संपर्क मार्गों से आवागमन को दुरुस्त बनाने की कवायद  की जाएगी।

यह है पुलिस का डायवर्जन प्लान

  • दिल्ली की ओर से आने वाले सभी भारी वाहनों को पचगांव चौक पर रोका जाएगा। यहां से उन्हें केएमपी के रास्ते से दिल्ली भेजा जाएगा।
  • गुरुग्राम-महरौली रोड से आने वाले हल्के वाहनों को हुडा सिटी सेंटर की ओर से एमडीआई चौक होते हुए बस अड्डे की ओर निकाला जाएगा।
  • जयपुर की ओर से आने वाले हल्के वाहनों को बिलासपुर से पटौदी होकर बस अड्डा-द्वारका एक्सप्रेस व इफ्को चौक के आगे से निकाला जाएगा।
  • दिल्ली से जयपुर जाने वाले वाहनों को ग्वाल पहाड़ी व एसपीआर से सोहना निकाला जाएगा। आगे केएमपी से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर उतारा जाएगा।

अहीर रेजिमेंट की ओर से निकाली जाने वाली अधिकार यात्रा के दौरान किसी को कोई परेशानी न हो, इसके लिए रूट डायवर्जन प्लान तैयार किया गया है। लोगों से अपील है कि आवश्यकता अनुसार ही सड़क पर उतरें और ट्रैफिक पुलिस की ओर से सुझाए जा रहे मार्ग से निकलने में सहयोग करें। – कला रामचंद्रन पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम

पुलिस की दो कंपनियां  भी ट्रैफिक सुगम बनाने में करेंगी सहयोग

अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग करने वालों की ओर से किए जाने वाले प्रदर्शन को देखते हुए डीसीपी ट्रैफिक आरएस तोमर ने अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की थी। उनकी मांग को देखते हुए दो कंपनियां अलग से इस दौरान ड्यूटी के लिए  तैनात की गई हैं जिनको अलग-अलग प्वाइंट पर तैनात किया जाएगा ताकि किसी को परेशानी न हो।

Credit Source – https://www.amarujala.com/delhi-ncr/gurgaon/diversion-plan-prepared-by-the-traffic-police-will-be-implemented-from-7-am-over-ahir-regiment-protest?utm_source=rssfeed&utm_medium=Referral&utm_campaign=rssfeed

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.