By Amar Ujala – ससुर की सुपारी देकर हत्या कराने वाला दामाद साथियों संग गिरफ्तार

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।
*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

गुरुग्राम। डेढ़ वर्ष पूर्व फाजिलपुर झाड़सा गांव में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक हरपाल के दामाद समेत दो सुपारी किलर को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी दामाद ने खुलासा किया कि पत्नी के साथ झगड़ा होने पर उसके ससुर ने उसके साथ मारपीट की थी। इस रंजिश को लेकर एक करोड़ की सुपारी देकर बदमाशों से ससुर की हत्या करवा दी थी। एसीपी (अपराध-1) प्रीतपाल ने बताया कि आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

26 जनवरी 2019 को फाजिलपुर झाड़सा गांव निवासी हरपाल की दो बाइक पर आए कुछ बदमाशों ने सरेराह गोली मारकर हत्या कर दी थी। सूचना के बाद पुलिस जांच में उनकी बेटी ने बताया कि पिताजी प्लॉट से घर की तरफ आ रहे थे। इसी दौरान बाइकों पर आए बदमाशों ने बहाने से पिताजी को रोका और गोली मारकर फरार हो गए।
अपराध शाखा प्रभारी निरीक्षक बिजेंद्र हुड्डा ने बृहस्पतिवार देर रात एक गुप्त सूचना के आधार पर मोकलवास-पचगांव रोड पर केएमपी के पास से तीनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों में मृतक का दामाद नरेश पुत्र लक्ष्मीनारायण निवासी गांव भोकरका थाना पटौदी के अलावा उसके दो साथी जयवीर पुत्र तालेराम निवासी गांव खेडला थाना सोहना, विकास यादव पुत्र सतीश चंद निवासी गांव मोकलवास थाना बिलासपुर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त हथियार के बारे में पूछताछ कर रही है।

हरपाल ने गोद ले रखी थी एक बेटीएसीपी ने बताया कि ससुर द्वारा मारपीट के बाद अवैध हथियार रखने के आरोप में नरेश जेल गया था वहां उसकी मुलाकात विकास यादव और उसके एक साथी से हुई। वहीं पर उसने अपने ससुर की हत्या की साजिश रची। नरेश की पत्नी हरपाल की गोद ली हुई बेटी थी। हरपाल की संपत्ति का कोई दूसरा वारिस न होने के कारण नरेश ने उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई। विकास की योजना पर राहुल व जयवीर ने हत्या को अंजाम दिया। हत्या की सुपारी के बदले जमीन कराई नामपुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि एक करोड़ की सुपारी के लिए उसके पास पैसे नहीं थे तो उसने अपने दादा की जमीन विकास के नाम करवा दी। यह बात उसके पिता को पता चल गई तो उन्होंने किसी तरह जमीन वापिस अपने नाम करवा ली। नरेश बदमाशों को सुपारी की रकम देने का इंतजाम ही कर रहा था पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

For more details, please visit http://gestyy.com/eqGPlz

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.