Home News Gurgaon News 125 करोड़ की ठगी: प्रवीण ने भागने से पहले एनएसजी परिसर में...

125 करोड़ की ठगी: प्रवीण ने भागने से पहले एनएसजी परिसर में छिपाए थे करोड़ों के जेवर, उसकी प्रेमिका पर भी कसा शिकंजा

0
1
नेशनल सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) में ठेके  दिलाने के नाम पर हुई 125 करोड़ से अधिक की ठगी के मामले में शनिवार को एसआईटी एनएसजी परिसर पहुंची। यहां पर टीम ने आरोपियों के घर की तलाशी ली। मुख्य आरोपी डिप्टी कमांडेंट प्रवीण यादव पत्नी ममता और उसकी बहन रितुराज की निशानदेही पर पुलिस ने एक करोड़ की जूलरी, एक दर्जन घड़ियां  और तीन लैपटॉप बरामद भी किया है। वहीं, पुलिस की टीम ने जांच में प्रवीण की नोएडा में रहने वाली प्रेमिका को भी शामिल किया है। पुलिस ने ममता यादव का पासपोर्ट जब्त कर लिया है।

शनिवार को एसआईटी की टीम एसएचओ मानेसर और अपराध शाखा मानेसर संदीप कुमार के नेतृत्व में एनएसजी परिसर पहुंची। इस दौरान मुख्य आरोपी प्रवीण यादव, उसकी पत्नी ममता और बहन रितुराज भी मौजूद थे। पुलिस की टीम ने दोनों के घर खंगाले। जहां से पुलिस को काफी संख्या में सोने और चांदी के जेवर मिले। इनमें बच्चों के जेवर भी थे। जांच में खुलासा हुआ है कि भागने से पहले ममता और रितुराज यहां पर आई थीं।

उन्होंने यहां पर यह जेवर छिपाए थे। इसके बाद वह फरार हो गई थीं। बरामद सोने और चांदी के जेवर की कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है। यहां से बरामद किए गए जेवर की वीडियोग्राफी भी एसआईटी ने कराई है। एसीपी क्राइम प्रीतपाल सागवान ने बताया कि एनएसजी परिसर में शनिवार को टीम ने छापा मारा था, जहां से सोने चांदी के जेवर बरामद किए गए हैं। एसआईटी के साथ एनएसजी की टीम भी मौजूद थी। टीम अभी भी पूछताछ कर अन्य जानकारी जुटी रही है। संभावित स्थानों पर भी दबिश दी जाएगी।

रिश्तेदार और परिचितों की खंगाली जा रही है कुंडली

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि डिप्टी कमांडेंट प्रवीण यादव और नवीन यादव के रिश्तेदारों व परिचितों की कुंडली पुलिस खंगाल रही है। अभी तक पुलिस की टीम करीब 43 खाते फ्रीज कर चुकी है। अन्य संपत्ति और खातों के लेनदेन की पुलिस जानकारी जुटा रही है।

प्रेमिका तक पहुंची पुलिस की जांच

करोड़ों की ठगी का मास्टरमाइंड डिप्टी कमांडेंट प्रवीण यादव की प्रेमिका के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है। पुलिस ने पूरे मामले में नोएडा निवासी महिला को भी जांच में शामिल किया है। इसके लिए महिला के बयान भी लिए गए हैं। पुलिस महिला से अन्य जानकारी भी जुटा रही है।  ठगी के रुपये से शान और शौकत की जिंदगी जीने वाले डिप्टी कमांडेंट प्रवीण कुमार की प्रेमिका के बारे में भी पुलिस को जानकारी मिली है। 
जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम नोएडा स्थित फ्लैट पर पहुंची। पुलिस की जांच में आया है कि फेसबुक से महिला से प्रवीण की दोस्ती हुई थी। इसके बाद महिला को प्रवीण ने नोएडा में फ्लैट दिलाया था। ईओडब्ल्यू प्रभारी मदन कुमार ने बताया कि महिला को जांच में शामिल कर लिया गया है।

Credit Source – https://www.amarujala.com/photo-gallery/delhi-ncr/gurgaon/accused-deputy-commandant-praveen-yadav-wife-mamta-and-her-sister-rituraj-behest-police-have-also-recovered-jewelery?utm_source=rssfeed&utm_medium=Referral&utm_campaign=rssfeed

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.